ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस की सचिव, स्टेट कारपोरेशनों के 2 चेयरमैन भाजपा में शामिल

whatsapp-image-2022-02-07-at-7-30-37-pm
कांग्रेस पार्टी को आज उस समय बड़ा झटका लगा, जब दो कारपोरेशनों के मौजूदा चेयरमैन अमरजीत सिंह टिक्का और सुखविंदर सिंह बिंद्रा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।  कांग्रेस की एक अन्य प्रमुख नेता दमन बाजवा, जो इंडियन यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव भी हैं और पार्टी के छात्र और यूथ विंग में सक्रिय रही हैं, आज केंद्रीय मंत्री और पंजाब के भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

जहां अमरजीत सिंह टिक्का पंजाब मध्यम उद्योग विकास बोर्ड के चेयरमैन हैं, सुखविंदर सिंह बिंद्रा पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन हैं और दमन बाजवा सुनाम से एक तेजतर्रार नेता हैं और इंडियन यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव भी हैं।  वह इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष रह चुकी हैं।

लुधियाना से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरजीत सिंह टिक्का ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित रहे हैं।  उन्होंने कहा कि हर सिख की तरह वह भी भाईचारे के प्रति प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे रवैये से प्रभावित हैं। उन्होंने खुलासा किया कि प्रधानमंत्री द्वारा छोटे साहिबजादों साहिबजादा जोरावर सिंह जी और साहिबजादा फतेह सिंह जी की याद में 26 दिसंबर को बाल वीर दिवस के रूप में घोषित किए जाने के बाद उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया था।  इसके अलावा, प्रधान मंत्री मोदी ने ही 1984 के सिख विरोधी दंगों के गुनाहगारों को सजा दिलाई। उन्होंने कहा कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने के लिए भाईचारा हमेशा प्रधानमंत्री का आभारी रहेगा, जो सिख भाईचारे की लंबे समय से चल रही मांग थी।

टिक्का ने 30 से अधिक वर्षों तक कांग्रेस पार्टी की सेवा की है और पूर्व मुख्यमंत्रियों जैसे, स्व. बेअंत सिंह और कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ निकटता से जुड़े हुए थे। उन्होंने राज्य में चरणजीत चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पंजाब को भ्रष्ट और माफिया शासन से सिर्फ भाजपा सरकार ही बचा सकती है। दमन बाजवा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के नेतृत्व से प्रभावित हैं, जो निस्वार्थ भाव से देश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह विशेष रूप से युवाओं और महिलाओं के नेतृत्व को प्रोत्साहित करने और व्यक्ति के गुणों और कड़ी मेहनत का सम्मान करने के लिए भाजपा से प्रभावित हुई हैं।

सुखविंदर बिंद्रा ने कहा कि युवाओं को भाजपा सरकार से काफी उम्मीदें हैं, जिसने ईमानदार और मेहनती लोगों को प्रोत्साहित किया है।

आज कैप्टन गुरजिंदर सिंह सिद्धू, प्रधान, शिरोमणि अकाली दल एक्स सर्विसमैन विंग, जगदीप बादल, टकसाली अकाली नेता गुरदेव सिंह बादल के पोते, निशान सिंह, अध्यक्ष नगर कौंसिल सुनाम और कई अन्य नेता भाजपा में शामिल हो गए।

भाजपा में इन नेताओं का स्वागत करते हुए, शेखावत ने कहा कि लोगों की भाजपा में शामिल होने की इच्छा से वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पहले यह सप्ताह में एक बार होता था और अब यह एक दिन में दो बार होता है, जब पार्टी को अन्य दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने पड़ते हैं। उन्होंने भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं से सुरक्षा वापस लेने को लेकर राज्य सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी दी कि उनकी उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और 15 दिनों के बाद वे खुद को ऐसी स्थिति में पाएंगे, जब इन्हें खुद के लिए सुरक्षा माननी पड़ेगी।