प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा पंजाब के लिए किए गए कार्यों को लेकर अश्वनी शर्मा ने जताया आभार।

a

केंन्द्रीय नेतृत्व के समय-समय पर मिलने वाले मार्गदर्शन व संगठन की मजबूती के चलते चुनाव को लेकर पंजाब भाजपा कार्यकर्ताओं के हौंसले बुलंद: अश्वनी शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में गत दिवस दिल्ली में आयोजित कार्यकारिणी बैठक के बारे में जानकारी देते हुए के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि यह हर तीन महीने के बाद होने वाली रूटीन बैठक थी। जिसमें देश के सभी राज्यों से राष्ट्रीय पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेशों के संगठन महामंत्री भाग लेते हैं। इस बैठक में सभी को राष्ट्रीय नेतृत्व का मार्गदर्शन मिलता है। कार्यकारिणी की इस बैठक में देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी विशेष रूप से पूरा दिन उपस्थित रहे व उनके सहित केन्द्रीय मंत्रियों का भी मार्गदर्शन भाजपा कार्यकर्ताओं के देश और जनता के प्रति समर्पण और सेवा करने के जज्बे को और मज़बूती प्रदान करता है।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में देश सहित पंजाब भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता के लिए किए गए सेवा कार्यों को राष्ट्रीय नेतृत्व जहाँ सराहा गया वहीँ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व को अपना लोहा मनवाते हुए जहाँ विश्व को दो कोरोना वैक्सीन का तोहफा दिया, वहीँ भारत में विश्व रिकॉर्ड बनांते हुए सबसे कम समय में 100 करोड़ वैक्सीन लगाने का भी कार्य किया। इसके साथ ही देश सहित विश्व के 80 से ज्यादा देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी की। शर्मा ने कोरोना संक्रमन के समय में प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा देश का निर्णायक नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद किया। शर्मा ने कहा कि बैठक में कोरोना के खिलाफ लड़ाई, अर्थ-व्यवस्था, सेवा ही संगठन, सेवा ही समर्पण, पर्यावरण आदि विषयों को लेकर एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि हम बहुत सौभाग्शाली हैं कि हमें विश्व के सबसे बड़े लोकतान्त्रिक देश में विश्व के सबसे लोकप्रिय जन नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का नेतृत्व मिला है, जिसके चलते आज भारत का नाम ना केवल दुनिया में चमका है बल्कि भारत के मान-सम्मान में में भी बहुत वृद्धि हुई है। भाजपा आज नई ऊँचाइयों को छू रही है। शर्मा ने कहा कि आज सारा विश्व प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी की बात गंभीरता से सुनता और मानता है। आज विश्व का हर अग्रणी देश भारत के साथ मित्रता के लिए खुद आगे बढ़ कर हाथ मिलाना चाहता है। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह रोम में G-20 और ग्लासगो में कॉप 26 की बैठक में दुनिया को दृष्टि और दिशा दिखाई, उसकी जितनी सराहना की जाय, कम है।

अश्वनी शर्मा ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज जहाँ सारा विश्व प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को विश्व का नेता मान रहा है, वहीँ विपक्ष उनके सभी प्रयासों और किए गए कार्यों को सराहने की बजाय देश को बदनाम करने की कोई भी कोशिश नहीं छोड़ता, लेकिन उन्हें हर बार मुँह की खानी पड़ती है। 70 वर्षों से नासूर बनी धारा 370 को निरस्त करने, भगवान् श्री राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ़ करने, ट्रिपल तलाक का खात्मा और नागरिक संशोधन कानून को लागू करने श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार को जाता है। किसानों के सच्चे हितैषी होने का प्रमाण देते हुए केंद्र सरकार ने पिछले सात वर्षों में जितने कार्य हुए हैं उतने पिछले 70 वर्षों में नहीं हुए। केंद्र सरकार ने 2014 से पहले के 23,000 करोड़ के कृषि बजट को बढ़ा कर 1,23,000 लाख करोड़ का कर दिया। किसान सम्मान निधि के तहत अब तक 1.55 लाख करोड़ रूपये से अधिक की राशि सीधे किसानों के खतों में ट्रांसफर की जा चुकी है। बाबा साहिब भीमराव अंबेडकर जी को दुनिया भर में स्थापित करने का कार्य भी प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के हाथों ही हुआ है। केंद्र सरकार ने नेशनल एजुकेशन पालिसी से देश में सुवासित शिक्षा कार्यक्रम की शुरुआत की जिससे अब छात्रों की अपनी मातृभाषा में पढ़ाई होगी।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का पंजाब, पंजाबियों, खास कर पंजाब के सिख  समुदाय के साथ गहरा लगाव है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार ने पिछले सात सालों में पंजाब और पंजाबियों के लिए ऐतहासिक काम किये हैं, जिसके लिए पंजाब की जनता की तरफ से पंजाब  भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के आभार व्यक्त करती है। केंद्र सरकार ने सिख समुदाय सहित पंजाब के हर वर्ग द्वारा विभाजन के बाद पाकिस्तान में रह गए श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र गुरुद्वारा साहिब श्री ननकाना साहिब जी के दर्शन-दीदार के लिए संगतों के लिए बहुत लम्बे समय से चली आ रही माँग को पूरा करते हुए श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनवा कर सड़क मार्ग के रास्ते संगतों को पावन स्थल के दर्शनों हेतु जाने का रास्ता बिना वीजा के शुरू करवाया। तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा करीब 35 वर्ष पहले की गई सिख नस्लकुशी के पीड़ित परिवारों को इन्साफ दिलाने के लिए SIT (सिट) बना कर 1984 के आरोपी दंगाइयों को सजा दिलवाने का श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को जाता है। विदेशों में बसे भारतीयों को वापिस भारत आने के लिए काली सूची को खत्म भी मोदी सरकार द्वारा किया गया। विदेशों में बसी संगत को अपना दसवंध गुरु साहिब की गोलक में सीधे भेजने के लिए श्री हरमंदिर साहिब को ऍफ़सीआरए देकर संगतों के दिल की मुराद भी मोदी सरकार द्वारा पूरी की गई। इसके अलावा लंगर को जीएसटी से बाहर करना, बठिंडा में सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल AIMS, अमृतसर में आईआईएम, संगरूर और फ़िरोज़पुर में पीजीआई के सैटलाइट सेंटर, दो नए एयरपोर्ट, पंजाब में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए टूरिज्म के नए सर्किट, पंजाब में इंफ्रास्ट्रक्चर मज़बूत करने के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट के तहत कार्य तेजी से चल रहे है। इसके अलावा भी कई अहम फैसले और प्रोजेक्ट केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पंजाब के लिए किए गए हैं, जिन्हें जल्द पंजाब के धरातल पर उतारा जाएगा। जिस कारण पंजाब की जनता के मन में भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है।