भाजपा ने इंडस्ट्री से बिजली पर अतिरिक्त सिक्योरिटी जमा करवाने का किया विरोध

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) द्वारा औद्योगिक उपभोक्ताओं से अतिरिक्त सिक्योरिटी जमा करवाए जाने का विरोध किया है। यहां एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महासचिव डॉ सुभाष शर्मा ने कहा कि यह कदम पंजाब में उद्योगों को और नुकसान पहुंचाएगा।

उन्होंने खुलासा किया कि पीएसपीसीएल ने औद्योगिक यूनिटों को नोटिस जारी करके डेढ़ गुना ज्यादा सिक्योरिटी जमा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि हर उद्योग यूनिट को अब लगभग एक लाख से पांच लाख रुपये अदा करने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान पर्दे के पीछे छिपकर पीएसपीसीएल से यह करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार दावा करती है कि वह इंडस्ट्री को 5 रुपये प्रति यूनिट की दर से सस्ती बिजली मुहैया करवा रही है, जबकि उसकी मंशा ठीक नहीं है और वह अपने कार्यकाल के अंत में अतिरिक्त चार्जेस से लगाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वास्तव में कांग्रेस सरकार इंडस्ट्री सहित अपने सभी उपभोक्ताओं को महंगी बिजली दे रही है। भाजपा नेता ने पार्टी का वायदा दोहराया कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार हर उपभोक्ता को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी और अतिरिक्त खप्त करने पर 3 रुपए प्रति युनिट चार्ज किए जाएंगे।