महंगाई पर गंवारों जैसा ड्रामा कर रहे राहुल, प्रियंका गांधी : तरुण चुघ

whatsapp-image-2021-02-21-at-22-25-58
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने रविवार को महंगाई पर हाय-तौबा मचा रहे कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा पर जमकर हमला बोला और कहा कि दोनों नेता भूल गए कि यू.पी.ए. सरकार के शासनकाल के दौरान महंगाई आज के मुकाबले कई गुणा बढ़कर आसमान पर पहुंच गई थी।
एक बयान में चुघ ने कहा कि चूंकि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ईंधन के बढ़ते मूल्यों पर लगाम के लिए पहले ही एक मैकेनिज्म पर काम कर रही हैं, गांधी परिवार के सदस्यों को यह पता होना चाहिए कि यू.पी.ए. शासन के दौरान दिल्ली में पैट्रोल के दाम 112 प्रतिशत तक बढ़ गए थे, जबकि एन.डी.ए. शासन के 4 सालों में यह सिर्फ 13 फीसदी ही बढ़े हैं। डीजल के मूल्य भी एन.डी.ए. सरकार के 28 फीसदी के मुकाबले यू.पी.ए. सरकार में 160 प्रतिशत तक बढ़ गए थे।

चुघ ने कहा कि यू.पी.ए.-2 सरकार के दौरान ही ईंधन के मूल्यों में आग लगी। 16 मई 2009 को दिल्ली में पैट्रोल के दाम 40.62 रुपए प्रति लीटर थे और 16 मई 2014 को जब यू.पी.ए. ने एन.डी.ए. को सत्ता सौंपी, तब दिल्ली में पैट्रोल का मूल्य 71.41 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुका था। पैट्रोल के दामों में यह बढ़ौतरी 5 साल में 75.8 प्रतिशत और 10 साल में 112 प्रतिशत थी। इसी प्रकार डीजल के दामों में भी बढ़ौतरी देखी गई, जब दाम 30.86 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 56.71 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए। 5 साल में यह वृद्धि 83.7 फीसदी और 10 साल में 160 प्रतिशत रही।

भाजपा नेता तरुण चुघ ने कहा कि कांग्रेस के शासन वाले पंजाब सूबे में भी महंगाई में उस समय आग लगी, जब 15 जून 2020 को पंजाब सरकार ने पैट्रोल और डीजल, दोनों पर वैट बढ़ा दिया। पंजाब सरकार ने गत वर्ष फरवरी में एक ही झटके में पैट्रोल के दाम 5 रुपए और डीजल के 1 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ा दिए। चुघ ने कहा कि राहुल गांधी को एन.डी.ए. सरकार के खिलाफ कुछ बोलने से पहले अपनी सरकारों की तरफ नजर दौड़ानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महंगाई पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें उनके प्रयासों के लिए इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। बढ़ती महंगाई की पीड़ा को श्री मोदी जानते हैं और राहत के लिए देश को उन पर भरोसा करना चाहिए। महंगाई की जननी कांग्रेस है जब कि भाजपा ने महंगाई को हमेशा कम किया है व गरीबो की चिंता व दर्द हमेशा समझा है महामारी कॅरोना के कार्यकाल मैं 80 करोड़ लोगों को 8 महीने फ्री राशन, करोड़ी फ्री गैस , बैंक एकाउंट में 500 रुपया डाले थे ओर कांग्रेस सनसनी खड़ी कर फिल्मी ड्रामा कर रही है