मानवता को उत्पीड़न से बचाने के लिए श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के सर्वोच्च बलिदान को राष्ट्र कभी नहीं भूल सकता: अश्वनी शर्मा

img_1795

मानवता को बचाने के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले हिन्द की चादर के नाम से विख्यात साहिब श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी का बलिदान पूरी दुनिया हमेशा याद रखेगी क्योंकि महान गुरु ने दमनकारी ताकतों के खिलाफ मानवता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। यह बात भारतीय जनता पार्टी, पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पार्टी मुख्यालय में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी की स्मृति में आगामी दिनों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए राखी गई बैठक के दौरान मीडिया से बात करते हुए कही।

अश्वनी शर्मा ने भाजपा मुख्यालय, चंडीगढ़ में आगामी महीनों में पार्टी द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने संबंधी बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पंजाब ने हर आक्रमणकारी का सामना किया है और बहादुरी से भारत की सीमाओं की रक्षा की है। पंजाब ने बेहद चुनौतीपूर्ण समय देखा है और पंजाबी केवल इसलिए बच गए हैं क्योंकि धर्म के बावजूद हमने हमेशा खुद को एक पहचान माना है। शर्मा ने कहा कि वही सभ्यताएं जीवित रहती हैं जो अपनी पहचान, संस्कृति और इतिहास को बनाए रखती हैं, अन्यथा वे नष्ट हो जाते हैं।

शर्मा ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी की स्मृति में समारोह आयोजित करने के लिए भाजपा द्वारा गठित समिति में खालसा कॉलेज अमृतसर के पूर्व प्राचार्य श्री जसविंदर सिंह ढिल्लों अध्यक्ष होंगे और यह समिति राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, गुरु जी की शिक्षाओं पर वाद-विवाद आदि जैसे अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।