मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के द्वारा 4 वर्षो का रिपोर्ट कार्ड झूठ का पुलंदा , 85 % चुनावी वादों को पूरा करने का दावा खोखला :- अनिल सरीन

whatsapp-image-2021-03-25-at-18-06-46-1
कैप्टेन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब कांग्रेस सरकार ने बीते 4 वर्षो में प्रदेश की जनता के साथ केवल धोखा किया है। कैप्टेन अमरिंदर सिंह द्वारा 85 % वादों को पूरा करने के दावे पर पंजाब भाजपा के मुख्या प्रवक्ता अनिल सरीन ने चुटकी लेते हुआ कहा की कैप्टेन सरकार ने 85% वादे पुरे नहीं किये अपितु पंजाब की 85 % जनता को लूटा है[कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी के नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल को पछाड़कर देश के सबसे झूठे मुख्यमंत्री का ख़िताब जीत लिया है |

श्री अनिल सरीन ने इस मोके पर कैप्टेन अमरिंदर के वादों की पोल खोलते हुये उन से पूछा :-

  1. किसानो की पूर्ण कर्जमाफ़ी :- कांग्रेस ने 10.75 लाख किसानो का 90000 करोड़ का कर्ज माफ़ करने का वादा किया था[असलियत :- मार्च 2021 तक 5 .62 लाख किसानो का 4700 करोड़ का कर्ज माफ़ किया इस बजट में 1.13 लाख किसानो के कर्ज माफ़ी के लिए 1712 करोड़ का प्रावधान किया गया यानिकि 2022 तक केवल 6 .75  लाख किसानो का 6412 करोड़ किसानो का कर्ज माफ़ हो पायेगा :—-यह है 85% ?
  2. किसानो द्वारा आत्महत्या :- कांग्रेस ने कर्ज से पीड़ित किसानो द्वारा आत्महत्या करने पर उनके परिवार को 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा | असलियत :- पिछले 4 वर्षो में1232 किसानो ने कर्ज से दुखी होकर आत्महत्या की , कैप्टेन बताये कितनो को 10 लाख रुपये व नौकरी दी गयी ?
  3. फसल ख़राब होने पर राहत :- प्रत्येक किसान को 20000 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से फसल ख़राब होने पर आर्थिक सहायता देने का वादा[कैप्टेन बताये कितने किसानो को आर्थिक सहयता दी ?
  4. फसल बिमा :- किसानो को फसल बिमा योजना का लाभ पहुंचने का वादाकैप्टेन बताये यह योजना कब लागु की गयी तथा कितने किसानो को इस का लाभ पहुंचाया ?
  5.  4 हफ्तों में पंजाब को नशा मुक्त करने का वादा :- तख्त श्री दमदमा साहिब की तरफ हाथ में पवित्र श्री गुटका साहिब को लेकर 4 हफ्तों में पंजाब को नशा मुक्त करने का वादा कियानशा खत्म तो नहीं हुआ परंतु इस की घर घर डिलीवरी जरूर शुरू हो गयी,कैप्टेन बताये नशा बेचने वाले कितने पेडलर व कितने बड़े मगरमछ पकडे ?
  6. किसानो को मुफ्त 5 लाख का सेहत जीवन बिमा देने का वादा – कैप्टेन बताये यह योजना कब लागु की गयी तथा कितने किसानो को इस का लाभ पहुंचाया?
  7. घर घर नौकरी :- 25 लाख परिवारों के एक व्यक्ति को नौकरी देने का वादा | नौकरी देने के नाम पर नौजवानो के साथ भद्दा मजाक किया गया रोज़गार मेले का तमाशा किया गया[कैप्टेन बताये कितने लोगो को नौकरी दी ?
  8. नौजवानो को 2500 रुपये बेरोज़गारी भत्ता – कांग्रेस ने वादा किया था की जब तक नौकरी नहीं मिलेगी तब तक नौजवानो को 2500 रुपये बेरोज़गारी भत्ता दिया जायेगा | कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने नौजवानो को 2500 रुपये बेरोज़गारी भत्ता दिया गया ?
  9. उद्योगपतियों को 5 रुपये प्रति यूनिट बिजली देने का वादा – आज उद्योगपतियों को 10 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली मिल रही है ,कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने उद्योगपतियों को 5 रुपये यूनिट बिजली दी गयी ?
  10. शगुन स्कीम 51000 रुपये करना :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने लोगो को 51000 रुपये शगुन स्कीम के तहत दिए गये ?
  11. बुढ़ापा विद्वा पेंशन को 1500 रुपये करना :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने लोगो को बुढ़ापा व विद्वा पेंशन 1500 रुपये दी गयी ?
  12. दलित बेघरों को घर देने का वादा :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने दलित बेघरों को घर दिए गये ?
  13. दलित परिवारों को 5 मार्ले का प्लाट  1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का वादा :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने दलित परिवारों को 5 मार्ले का प्लाट व 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गयी ?
  14. सरकारी स्कूलों में बच्चो को मुफ्त किताबे वर्दी देने का वादा :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने बच्चो को मुफ्त किताबे व वर्दी दी गयी ?
  15. विद्यार्थियों को स्मार्टफ़ोन देने का वादा :- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने विद्यार्थियों को स्मार्टफ़ोन दिये ?
  16. आटा दाल स्किम में घी चाय पत्ती भी देने का वादा:- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने लोगो को आटा दाल के साथ घी व चाय पत्ती दी गयी ?
  17. अनुसूचित जाति के बच्चो को स्कॉलरशिप देने का वादा:- कैप्टेन बताये पिछले 4 वर्षो में कितने अनुसूचित जाति के बच्चो को स्कॉलरशिप दी गयी ? केन्द्र सरकार द्वारा इन बच्चो के लिए भेजी गयी राशि क्यू नहीं दी गयी ?

कैप्टेन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में चलने वाली पंजाब में कांग्रेस सरकार ने वादे तो पुरे नहीं किये परंतु बीते 4 वर्षो में घोटालो की भरमार जरूर रही[इनमे से निम्न घोटालो के बारे में कैप्टेन अमरिंदर सिंह जवाब दे :-

  1. कोविड19 के दौरान राशन घोटाला :- केन्द्र द्वारा कोविड 19  के दौरान 41 करोड़ लोगो को 8 महीनो के लिये मुफ्त 40 किलो प्रति व्यक्ति कनक  8 किलो प्रति परिवार दाल भेजी गयी | कैप्टेन बताये इस संकट की घडी में गरीबो तक मुफ्त राशन पूरा क्यो नहीं पहुंचा ?कांग्रेसी नेता हज़ारो करोड़ का घोटाला कर गये और कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  2. नकली शराब घोटाला:- पंजाब में कोंग्रेसी नेताओं की छत्रछाया में नकली शराब बनती व बिकती रही, कोविड के दौरान शराब घर घर पहुंचाई जाती रही व तरनतारन में 125 लोग मारे गये,सरकार को 6000 करोड़ का चुना लगा परंतु कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  3. जीएसटी घोटाला :- हज़ारो करोड़ का जीएसटी घोटाला हो गया और कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  4. मनरेगा घोटाला :- हज़ारो करोड़ का मनरेगा घोटाला हो गया और कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  5. अवैध खनन घोटाला:- गुंडाटेक्स वसूली :- हज़ारो करोड़ का अवैध खनन होता रहा और पंजाब में पहली बार शरेआम गुंडाटेक्स की वसूली होती रही और कैप्टेन साहब सोते रहे |
  6. अनुसूचित जाति के बच्चो के लिये स्कालरशिप घोटाला :- केन्द्र द्वारा अनुसूचित जाति के बच्चो के लिये भेजी गयी स्कालरशिप की धनराशि में 64 करोड़ का घोटाला हो गया सीधे सीधे कांग्रेस के मंत्री पर आरोप लगे और कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  7. बीज घोटाला :- किसानो के साथ विश्वाश्घात होता रहा उन्हें नकली बीज दिये गये करोड़ो का घोटाला हो गया और कैप्टेन साहब सोते रह गये |
  8. रेविन्यू डिपार्टमेंट घोटाला :- रेविन्यू डिपार्टमेंट में करोड़ो का घोटाला होता रहा और कैप्टेन साहब सोते रहे |

भारतीय जनता पार्टी का मानना है की बीते 4 वर्ष पंजाब के इतिहास में काले अक्षरों में लिखे जायेंगे[यह सरकार पूरी तरह विफल रही है, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा है,आम जनता त्राहि त्राहि करती रही, बेरोज़गार सड़को पर लाठिया खाते रहे, कानून व्यवस्था की हालात बदतर रही ,गैंगस्टरों का बोलबाला रहा, आम जनता पिसती रही और पंजाब का मुख्यमंत्री सोता रहा |