लोगों को मिला अपना बजट, आत्मनिर्भरता की दिशा में लाखों नौकरियों का होगा सृजन: डॉ. सुभाष शर्मा

whatsapp-image-2022-02-01-at-5-22-17-pm
चंडीगढ़: 1 फरवरी (   ),
 भारतीय जनता पार्टी, पंजाब के चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश के सह-प्रभारी संजय टंडन और पंजाब प्रदेश महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा ने बजट को लोकलुभावन और हर क्षेत्र का ध्यान रखने वाला बताया। वह आज चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में बजट 2022 के संबंध में आयोजित पत्रकारवार्ता में बातचीत कर रहे थे।

संजय टंडन ने बताया कि बजट में रसायनिक मुक्त कृषि पर जोर देकर प्राकृतिक जैविक कृषि को प्राथमिकता देना कृषि क्षेत्र को मजबूती प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि 68 प्रतिशत सैन्य खर्च से आत्मनिर्भरता की दिशा में 16 लाख रोजगार पैदा होंगे, जो सबसे बड़ा कदम है।

संजय टंडन ने डेढ़ लाख डाकघरों में कोर बैंकिंग के निर्णय से ग्रामीणों को सुविधा देने की सराहना की। जनवरी में जीएसटी कलेक्शन 1.40 करोड़ रुपये होना भारत की मजबूती बताया। लॉंग टर्म कैपिटल गेन से जुटाए एसेट्स पर टैक्स को 15 प्रतिशत फिक्स करना सूझबूझ भरा निर्णय बताया। डिजीटल करेंसी (क्रिप्टो करेंसी) से आय पर 30 प्रतिशत टैक्स सरकारी कोष के लिए उचित बताया। बजट में इन्कम टैक्स रिटर्न में गड़बड़ के सुधार के लिए दो वर्ष का अतिरिक्त समय देने के निर्णय की सराहना की।

डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक क्षेत्र में द्रूत गति से आगे बढ़ रहा है। लेकिन कांग्रेस सरकार में पंजाब लगातार पिछड़ता रहा है। शर्मा ने कांग्रेस सरकार के खजाना मंत्री मनप्रीत बादल पर तंज कसते हुए कहा कि सोशल मीडिया ने उन्हें खाली खजाना मंत्री का तमगा दिया है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने वाला बजट मिल रहा है और दूसरी ओर मनप्रीत बादल हर बार खाली बजट का रोना रोते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर पंजाब को आर्थिक तौर पर संपन्न किया जाएगा।