विपक्षी दल पंजाब में परियोजनाओं का लेते हैं श्रेय, जबकि अधिकांश ‘बड़ी परियोजनाएं’ व बहाली का काम केंद्र सरकार करती है: मीनाक्षी लेखी

4-53-07-pm

केंद्र सरकार द्वारा वित्त-पोषित ‘परियोजनाओं’ का क्रेडिट लेने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की पंजाब और दिल्ली की सरकारें जनता को धोखा देती हैं कि यह योजनाएं उनके द्वारा संचालित की गई हैं। यह बात केन्द्रीय मंत्री व पंजाब चुनाव सह-प्रभारी मीनाक्षी लेखी ने आज चंडीगढ़ में भाजपा में शामिल होने वाले नए सदस्यों के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान पत्रकारवार्ता में कही। इस अवसर उनके साथ मंच पर प्रदेश भाजपा महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब तक जाने वाले रास्ते हेरिटेज वॉक तथा गलियारा, जलियांवाला बाग, श्री दुर्गियाना मंदिर सौन्द्रिय्करण परियोजना, रामबाग, किला लोहगढ़, स्मार्ट सिटी के तहत अमृतसर, जलानाधर, लुधियाना सहित कई अन्य शहरों का विकास, अन्य विरासत भवनों के विकास करने के लिए केंद्रीय द्वारा पैसा दिया गया है। जबकि पंजाब व दिल्ली की राज्य सरकारें जनता से झूठ बोल कर कि यह कार्य उनके द्वारा करवाए गए हैं, जनता को मुर्ख बना रही है।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि नानक नाम लेवा संगत के लिए पाकिस्तान में छूटे गुरुधाम श्री करतारपुर साहिब के निर्माण के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने पहल की। आजादी के बाद कभी किसी सरकार ने पंजाबियों की भावनाओं पर कभी ध्यान नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का पंजाब तथा पंजाबियों से विशेष लगाव है जिसके चलते प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर विचार किया गया और करतारपुर कॉरिडोर खोलने पहल की और गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक से श्री करतारपुर साहिब तक परियोजना के लिए 120 करोड़ रुपये आवंटित किए।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अमृतसर में पर्यटक बुनियादी ढांचे की लागत 8 करोड़ रुपये है। श्री आनंदपुर साहिब में 28.99 करोड़ रुपये में हेरिटेज पथ, मियां मीर, दीवान टोडर मल की जहाज हवेली, शहीद उधम सिंह जी आदि की स्मारकों के लिए 19.20 करोड़ रुपये आबंटित किए गए।

मीनाक्षी लेखी ने अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक अनूठा रोल मॉडल है जिसका श्रेय केजरीवाल को दिया जा सकता है जो पूरी तरह से भ्रामक है और अपने स्वार्थों का प्रचार कर रहा है। आप द्वारा सात साल के शासन का कोई स्कोर कार्ड नहीं है, लेकिन हां केजरीवाल एक ‘पोस्टर मैन’ है जो अपने मीडिया अभियान पर अधिक ऊर्जा खर्च करता है और सरकारी खजाने का पैसा बर्बाद करता है। लेखी ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने जो कहा है उसे पूरा किया है और पंजाब में भी भाजपा जो कहेगी उसे पूरा करेगी।

डॉ. सुभाष शर्मा ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज भाजपा परिवार में शामिल होने वालों में कांग्रेसी विधायक के भाई सरबजीत सिंह वैद, कांग्रेसी नेता हरबंस सिंह बूटा, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष अवतार सिंह चीमा, पंजाब शिव सेना यूथ के अध्यक्ष अमित शर्मा, बाल ठाकरे के भतीजे गुलाब चंद दूबे, सौरव दूबे, दीपक वशिष्ठ, नमेश राजपूत, नवदीप मनकोटिया, आजाद हिन्द सेना पंजाब के चेयरमैन विकास जोशी, जालंधर कांग्रेस के जिला सचिव मनोज शर्मा, यूथ कांग्रेस जालंधर के जिलाध्यक्ष अभिषेक बख्शी, जालंधर यूथ सिव सेना के जिलाध्यक्ष काली थापर, रविंदर शर्मा, संजय गुप्ता, रविंदर जैन, इन्दर पाल सिंह, विजय कुमार, जगमोहन शर्मा आदि अपने साथियों सहित भाजपा में शामिल हुए हैं। नए शामिल होने वाले सदस्यों को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा और यह सभी अपने इलाकों में भाजपा प्रत्याक्षीयों की जीत में एहम भूमिका निभाएगे।