श्री गुरु नानक देव जी प्रकाश-पर्व से पहले कॉरिडोर खोल मोदी सरकार ने संगतों को दिया अद्वितीय तोहफा: अश्वनी शर्मा

whatsapp-image-2021-11-16-at-4-19-06-pm
श्री करतारपुर साहिब कोरिडोर खुलने पर अश्वनी शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी का किया धन्यवाद, लड्डू बाँट कर मनाई ख़ुशी।

साहिब श्री गुरु नानक देव जी के 19 नवंबर को मनाए जाने वाले प्रकाश पर्व से पहले श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को 17 नवंबर से पुनः खोले जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जयघोष के नारों के साथ प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का धन्यवाद करते हुए लड्डू बाँट कर ख़ुशी मनाई।

अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोल कर श्री गुरु नानक देव जी के पावन प्रकाश पर्व से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने संगत को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि विश्व-व्यापी कोरोना महामारी के कारण देश की जनता के स्वास्थ्य सुरक्षा कारणों के चलते इस कॉरिडोर को गत वर्ष बंद कर दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के कुशल व सार्थक नेतृत्व में देश में अब कोरोना महामारी लगभग कंट्रोल में है और देश बड़ी तेजी से अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में समस्त नानक नाम लेवा संगत साहिब श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित अपने इस गुरुघर के दर्शनों के लिए श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की मांग कर रही थी। संगतों की इस मांग को लेकर भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात कर उनके समक्ष इस पावन पर्व से पहले श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को पुन: खोलने की मांग रखी थी, जिसे आज मोदी सरकार ने पूरा कर दिया है।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं की मांग पर समस्त नानक नाम लेवा संगतों को भरोसा दिया था कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर जल्द ही खोल दिया जाएगा और संगतों को दर्शन-दीदार के लिए उनकी चिर-लंबित इच्छा पूरी करने की पूरी कोशिश की जाएगी। आपने इस कथन को सत्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने निश्चय ही गुरुपर्व से पहले इसे खोल कर एक अद्वितीय तोहफा संगत को दिया है। कॉरिडोर का दोबारा  खुलना इस पुनीत प्रकाश पर्व की गरिमा को और बढ़ा देगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह अप्रयाशिचित फैसला नानक नाम लेवा संगत और पंजाब भर में पूरी तरह से स्वागत के साथ शिरोधार्य होगा। मोदी सरकार के इस फैसले से सभी ओर ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। प्रदेश भाजपा समस्त नानक लेवा संगत तथा पंजाब वासियों की तरफ से इस कार्य के लिए आपका आभार व्यक्त करती है।