PRESS STATEMENT ISSUED BY BJP NATIONAL PRESIDENT, SHRI AMIT SHAH ON GST

13892110_1270896806284173_2619716415303325217_nप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में एनडीए सरकार ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए ‘कर सुधार: जीएसटी’ संविधान संशोधन विधेयक के रूप में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। राज्य सभा में वस्तु और सेवाकर (GST) संशोधन विधेयक पारित होने पर मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी और समस्त देशवासियों को बधाई देता हूँ। साथ ही, मैं पक्ष और प्रतिपक्ष के नेतृत्त्व एवं सभी सांसदों का भी इस विधेयक का संसद में मार्ग प्रशस्त कराने में सहयोग के लिए धन्यवाद प्रकट करता हूँ। मैं जीएसटी विधेयक को सदन में पारित होने के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए मीडिया, बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और सिविल सोसायटी के सदस्यों को भी धन्यवाद देता हूँ। जीएसटी विधेयक का राज्य सभा से पास होना देश के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और यह प्रधानमंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में एनडीए सरकार की आर्थिक सुधारों की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जीएसटी विधेयक देश की आजादी के बाद का सबसे महत्त्वपूर्ण आर्थिक सुधार है जिसका सकारात्मक प्रभाव अर्थव्यवस्था और उत्पादन के सभी कारकों पर पडेगा। जीएसटी के बाद न सिर्फ व्यवसायियों एवं उद्यमियों को सेल्स टैक्स, सर्विस टैक्स, एक्साइज, एंट्री टैक्स, चुंगी, परचेज टैक्स, मनोरंजन कर जैसे तमाम अप्रत्यक्ष करों की परिशानियों से छुटकारा मिलेगा बल्कि इससे राज्यों के राजस्व के साथ-साथ केंद्र के राजस्व में भी वृद्धि होगी।

यह सुधार भारत को सामान कर प्रणाली के एक सूत्र में बांधेगा जिससे देश में कारोबारी गतिविधियां बढ़ेगी, देश में समृद्धि आएगी, देश की जीडीपी में बढ़ोत्तरी होगी, युवाओं को रोजगार मिलेगा एवं महंगाई को काबू करने में भी सफलता प्राप्त हो सकेगी। साथ ही, इससे देश प्रगति के मार्ग पर और तेजी से अग्रसर होगा।

(महेंद्र पांडेय)
कार्यालय सचिव

Rakesh Goel

Convener BJP IT Deptt. Punjab